भारत के साथ अभी कोई ट्रेड डील नहीं, बाद के लिए बचा रखा है समझौता – ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी (PM Modi) की जमकर तारीफ की। ट्रंप ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं।

0
786

भारत दौरे से पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने बड़ा बयान दिया है। ट्रंप ने कहा है कि भारत के साथ व्यापार सौदा अभी नहीं होगा। उन्होंने कहा, हम भारत के साथ एक व्यापार सौदा कर सकते हैं, लेकिन अभी नहीं, मैं इस बड़े सौदे को बाद के लिए बचा रहा हूं।

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) से जब पूछा गया कि क्या वह भारत दौरे से पहले व्यापार पर कोई समझौता करेंगे, तो उन्होंने कहा कि भारत के साथ बड़ा व्यापार समझौता तो होगा, हम यह जरूर करेंगे। लेकिन पता नहीं चुनाव से पहले यह हो पाएगा या नहीं। हमारे साथ भारत ने बहुत अच्छा व्यवहार नहीं किया है।

डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी (PM Modi) की जमकर तारीफ की। ट्रंप ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं। पीएम मोदी ने मुझे बताया कि हवाई अड्डे और स्टेडियम के बीच 70 लाख लोग मौजूद रहेंगे। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी से दो दिन के लिए भारत के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वह करीब तीन घंटे के कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद भी जाएंगे। ट्रंप दिल्ली और आगरा का दौरा भी करेंगे। ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद पूरी तरह से तैयार है।

अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Motera Stadium) में लोगों को संबोधित करेंगे। अहमदाबाद में होने वाले कार्यक्रम का नाम बदलकर ‘केम छो ट्रंप’ की जगह ‘नमस्ते ट्रंप’ कर दिया गया है। इसके अलावा एयरपोर्ट से स्टेडियम तक दोनों रोड शो करेंगे।

ट्रंप के अहमदाबाद एयरपोर्ट से मोटेरा पहुंचने को लेकर खास तैयारियां की गई हैं। अहमदाबाद के नगर आयुक्त विजय नेहरा ने बताया, नगरपालिका ने नए स्टेडियम के आसपास इंफ्रास्ट्रक्चर के सुधार और सड़कों को चौड़ा करने पर 30 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

एयरपोर्ट से स्टेडियम तक करीब 18 सड़कों का सौंदर्यीकरण किया गया है। इसके अलावा शहर के सौंदर्यीकरण पर 6 करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च किए गए हैं। मोदी और ट्रंप 24 फरवरी को ‘नमस्ते ट्रंप’ के तहत मोटेरा स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों को संबोधित करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here