CM योगी के ब्यान पर बोले वीके सिंह – यह गलत ही नहीं, देशद्रोह है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय सेना को 'मोदी जी की सेना' (Modi Ji ki Sena) बताया था.

0
268

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने एक रैली को संबोधित करते हुए भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ (Modi Ji ki Sena) बताया था. भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission) ने सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके इस बयान पर 5 अप्रैल तक जवाब तलब किया है. सीएम योगी ने केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह (VK Singh) के संसदीय क्षेत्र गाजियाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए यह बयान दिय था.

योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ‘कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे और मोदी जी की सेना उन्हें सिर्फ गोली और गोला देती है. यह अंतर है. कांग्रेस के लोग मसूद अजहर जैसे आतंकियों के लिए जी का इस्तेमाल करते हैं, मगर पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी सरकार आतंकियों के कैंप पर हमले कर उनका कमर तोड़ती है.’ सीएम योगी जिनके लिए प्रचार कर रहे थे, उन्होंने ही इसे गलत बताते हुए देशद्रोह करार दिया है. 

BBC को दिए एक इंटरव्यू में जनरल वीके सिंह ने कहा कि भारत की सेनाएं भारत की हैं, और ये किसी राजनीतिक पार्टी की नहीं हैं. अगर कोई कहता है कि भारत की सेना मोदी जी की सेना है तो वो गलत ही नहीं, वो देशद्रोही भी है. साथ ही उन्होंने कहा कि पता नहीं कौन ऐसी बात कर रहा है. एक ही दो लोग हैं जिनके मन में ऐसी बातें आती हैं क्योंकि उनके पास तो कुछ और है ही नहीं.

बता दें, इससे पहले चुनाव आयोग (Election Commission) ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ‘मोदी जी की सेना’ वाले बयान पर गाजियाबाद के डीएम से रिपोर्ट मांगी थी. चुनाव आयोग ने मीडिया रिपोर्ट का संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट तलब की थी. 

आयोग के सूत्रों ने कहा कि प्रथम दृष्टया, आदित्यनाथ ने राजनीतिक प्रचार अभियान से सशस्त्र बलों को दूर रखने के चुनाव आयोग के परामर्श का उल्लंघन किया है. एक अधिकारी ने कहा कि आदित्यनाथ को शुक्रवार शाम तक जवाब देने के लिए कहा गया है. चुनाव आयोग ने गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट द्वारा प्रस्तुत एक वीडियो क्लिप के आधार पर यह निर्णय लिया, जिसमें रविवार को आदित्यनाथ को वहां की चुनावी रैली में यह टिप्पणी करते हुए दिखाया गया है.

रविवार को गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा में चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुये योगी आदित्यनाथ ने आतंकवाद और आतंकवादियों के प्रति नरम रुख बरतने का आरोप लगाते हुये कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here