मशहूर एक्शन डायरेक्टर और अजय देवगन के पिता, वीरु देवगन का निधन

मशहूर एक्शन डायरेक्टर और बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन के पिता वीरु देवगन का आज मुंबई में निधन हो गया.

0
698

मशहूर एक्शन डायरेक्टर औरबॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) के पिता वीरु देवगन (Veeru Devgan) का आज मुंबई में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि वीरु देवगन (Veeru Devgan) लंबे समय से बीमार थे. उनका निधन कार्डियक अरेस्ट आने की वजह से हुआ.

अजय देवगन (Ajay Devgn) के पिता ने मुंबई के सांता क्रूज अस्पताल में आखिरी सांस ली. वीरु देवगन (Veeru Devgan) का जन्म पंजाब के अमृतसर में देवगन परिवार में हुआ था. वीरु देवगन ने उन्होंने 80 से अधिक हिंदी फिल्मों के लिए लड़ाई और एक्शन दृश्यों को कोरियोग्राफ किया था. इसके अलावा उन्होंने एक फिल्म भी निर्देशित की है, जिसका शीर्षक ‘हिंदुस्तान की कसम है’, जो 1999 में रिलीज हुई थी.

वीरु देवगन (Veeru Devgan) ने एक्टर के तौर पर भी कुछ फिल्मों में काम किया था. उन्होंने ‘क्रांति’, ‘सौरभ’, ‘सिंहासन’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया था. उन्होंने प्रोड्यूसर के तौर पर ‘हिंदुस्तान की कसम’ के अलावा, ‘दिल क्या करे’ और ‘सिंहासन’ में काम किया था. अजय देवगन की मशहूर फिल्म ‘जिगर’ को उनके पिता वीरु देवगन (Veeru Devgan) ने ही लिखा था. बॉलीवुड में उनका नाम बहुत ही सम्मान के साथ लिया जाता है.

वीरु देवगन (Veeru Devgan) ने अपने बेटे अजय देवगन (Ajay Devgn) की कई फिल्मों में भी कई स्टंट सीन कोरियोग्राफ किये थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here