Delhi violence: भीड़ मार देती अगर न होती 4 फीट की रेलिंग – घायल ACP अनुज शर्मा

इस हिंसा में घायल ACP अनुज शर्मा ने बताया कि अगर वह चांदबाग से चार फुट ऊंची रेलिंग फांदकर यमुना विहार की सर्विस लेन की ओर न जाते तो शायद उग्र भीड़ का शिकार बन जाते।

0
657

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) का एक वीडियो वायरल हो गया है। इस वायरल वीडियो में 24 फरवरी को हिंसा के दौरान उपद्रवी पुलिस टीम पर हमला करते नजर आ रहे हैं। इस हमले में DCP अमित शर्मा, SP अनुज शर्मा और सिपाही रतन लाल गंभीर रूप से घायल हो गए थे। सिपाही रतन लाल की गोली लगने से मौत हो गई थी, जबकि DCP का उपचार चल रहा है। ACP अनुज शर्मा की हालत में भी सुधार हो रहा है।

इस हिंसा में घायल ACP अनुज शर्मा ने बताया कि अगर वह चांदबाग से चार फुट ऊंची रेलिंग फांदकर यमुना विहार की सर्विस लेन की ओर न जाते तो शायद उग्र भीड़ का शिकार बन जाते। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस कमिशनर एसएन श्रीवास्तव ने बुधवार रात घायल SP अनुज शर्मा के घर जाकर मुलाकात की।

गौरतलब है कि 24 फरवरी को हिंसा के दौरान चांद बाग इलाके में भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। गोकुलपुरी के ACP अनुज ने कमिश्नर को बताया कि 23 फरवरी को चांदबाग में प्रदर्शनकारियों ने रात में वजीराबाद रोड को बंद कर दिया था। किसी तरह उस दिन रोड को खुलवा दिया गया। इस बीच अगले दिन दोबारा सड़क बंद कर दी गई। सुबह करीब 11:30 बजे वह, DCP अमित शर्मा व सिपाही समेत 200 पुलिसकर्मी वहां मौजूद थे। रास्ता खुलवाने की बातचीत चल रही थी। इसी दौरान किसी ने अफवाह उड़ा दी कि पुलिस की गोली से महिलाओं व बच्चों की मौत हो गई है। इसके बाद भीड़ अचानक उग्र हो गई। भीड़ ने पुलिसकर्मियों को घेरकर उन पर पथराव शुरू कर दिया।

हमले में रतनलाल, DCP अमित शर्मा व अनुज कुमार जख्मी हो गए। अनुज ने बताया कि अगर वह चांदबाग से मजार की ओर जाते तो शायद भीड़ के हाथों मारे जाते। लेकिन, उन्होंने चार फुट ऊंची रेलिंग फांदकर यमुना विहार की सर्विस लेने की ओर जाने का फैसला किया। इस बीच भीड़ लगातार उनका पीछा कर हमला करती रही। हमले के बाद वह सभी को एक मकान में ले गए। रतन के सिर से खून बह रहा था। उसे एक निजी गाड़ी से अस्पताल भेजा गया। वहीं अमित शर्मा को पहले नजदीकी नर्सिंग होम ले जाया गया, जहां से गंभीर हालत होने पर उन्हें फौरन मैक्स ले जाया गया। इस दौरान घायल अनुज कुमार खुद उनके साथ रहे। हमले के बाद अनुज को इलाज के बाद छुट्टी मिल गई। वहीं, अमित शर्मा अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here