विराट कोहली ने रचा इतिहास, महेंद्र सिंह धोनी को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने के साथ ही धोनी के घरेलू धरती पर सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

0
1166

सामने जीत के लिए 49 रनों का लक्ष्य रखा। रोहित शर्मा (नाबाद 25) और शुभमन गिल ( नॉटआउट 15) की पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को महज 7.4 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ विराट कोहली ने टेस्ट कप्तान के तौर पर महेंद्र सिंह को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया।

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट में जीत दर्ज करने के साथ ही धोनी के घरेलू धरती पर सर्वाधिक टेस्ट मैच जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की यह होम कंडिशंस में 22वीं जीत है, जबकि धोनी की अगुवाई में टीम ने 21 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। कोहली ने अबतक 29 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की है, जबकि धोनी ने 30 मैचों में टीम इंडिया का नेतृत्व किया था। कोहली 35 जीत के साथ पहले ही भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। धोनी की अगुवाई में भारत ने कुल 27 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की। उनके बाद सौरव गांगुली (21 जीत) और मोहम्मद अजहरूद्दीन (14 जीत) का नंबर आता है।

अक्षर पटेल ने पिंक बॉल से दोनों ही पारियों में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मैच में 11 विकेट अपने नाम किए। अक्षर लगातार दूसरे मैच में पांच विकेट चटकाए। अक्षर ने पहली पारी में छह और दूसरी में पांच विकेट झटके। वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने मैच में कुल सात विकेट अपने नाम किए। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में 30 विकेट गिरे, जिसमें से 28 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने चटकाए। इस जीत के साथ ही भारत की टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। सीरीज का चौथा और आखिरी मैच 4 मार्च से इसी मैदान पर खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here