टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच में विराट कोहली ने दिखाया दम

0
123

विराट कोहली के अब तक के करियर का सबसे खराब दौर साल 2014 का इंग्लैंड दौरा है। 4 साल पहले जब भारतीय कप्तान इंग्लैंड दौरे पर गए थे तब बुरी तरह से फ्लॉप रहे। कोहली और उनके फैंस भी चाहते हैं कि इस बार का इंग्लैंड दौरा सफल रहे। टेस्ट से पहले प्रैक्टिस मैच में भारतीय कप्तान ने इसके संकेत भी दिए। एसेक्स के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में 68 रनों की पारी खेल कोहली ने अपने इरादे जता दिए हैं।

फॉर्म में दिखे कोहली
विराट कोहली ने 68 रनों की पारी में कई दर्शनीय शॉट्स लगाए। खास बात यह यह है कि उन्होंने स्विंग होती गेंद को भी अच्छी तरह से परखा। हरी पिच पर गेंद स्विंग हो रही थी और उसमें उछाल भी था। भारतीय कप्तान ने बेहतर तकनीक के साथ इन गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में 12 करारे चौके लगाए। एसेक्स के तेज गेंदबाज वॉल्टर की छठे स्टंप की गेंद को उन्होंने ड्राइव लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप के फील्डर के हाथ में चली गई। चिंता की बात यह जरूर हो सकती है कि कोहली ठीक उसी अंदाज में आउट हुए जैसे 2014 में हुए थे।

2014 दौरे पर एंडरसन की आउट स्विंग ने विराट कोहली को काफी परेशान किया था। ऐसा लग रहा है कि इस बार विराट पूरी तैयारी के साथ आए हैं। प्रैक्टिस मैच में ओपनर मुरली विजय ने भी शानदार अर्धशतक लगाया। मुरली विजय ने 53 रन बनाए, लेकिन पुजारा 1 और धवन बिना कोई खाता खोले आउट हुए। अजिंक्य रहाणे भी 17 ही रन बना सके। 2014 के दौरे पर भी पुजार कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here