विराट कोहली ने तोड़े कई रिकॉर्ड, सौरव गांगुली को भी छोड़ा पीछे।

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 8वां शतक पूरा किया तो वहीं करिअर का 42वां शतक भी जड़ दिया।

0
411

India vs West Indies: विराट कोहली एक बार फिर से पुराने रंग में दिखे। वर्ल्ड कप के बाद पहली बार वन-डे मैच खेल रहे विराट (Virat Kohli) ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। रविवार को पोर्ट ऑफ स्पेन (Port of Spain) में भारत और वेस्टइंडीज की टीम के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया।

धवन (Shikhar Dhawan) के जल्दी आउट होने की वजह से विराट को पहले ही ओवर में बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा। उसके बाद विराट ने कई अच्छे शॉट्स खेले और लगातार रन बनाते रहे। इस दौरान उन्होंने पहले पाकिस्तान के जावेद मियांदाद (Javed Miandad) का रिकॉर्ड तोड़ा तो वहीं भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) को भी पीछे छोड़ दिया।

विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 8वां शतक पूरा किया तो वहीं करिअर का 42वां शतक भी जड़ दिया। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2000 रन भी पूरे किए और ऐसा करने वाले दुनिया के एकलौते खिलाड़ी बन गए।

वहीं मैच में 78 रन बनाते ही विराट ने भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया। विराट अब एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में गांगुली से आगे निकल गए हैं। गांगुली ने 300 पारियों में जहां 11363 रन बनाए थे वहीं विराट ने अपनी 229वीं पारी में ही 11406 रन बना लिए।

इसी के साथ विराट अब सबसे अधिक एकदिवसीय रन बनाने के मामले में दुनिया के 8वें और भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं। मैच में आउट होने से पहले विराट ने 125 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से 120 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here