MeMe Controversy – मैंने किसी की भावनाओं को आहत नहीं किया है: विवेक ओबेरॉय

मीम विवाद पर विवेक ओबेरॉय ने कहा 'मुझे नहीं लगता है कि मैंने कुछ गलत किया है, मैंने किसी की भावनाओं को आहत नहीं किया है।

0
217

सोमवार को विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने एग्जिट पोल से जुड़ा एक ऐसा मीम किया, जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन, सलमान खान, अभिषेक बच्चन और उनकी तस्वीर के जरिए एग्जिट पोल और नतीजों पर कटाक्ष किया गया था।

इसे Tweet करते हुए विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने लिखा- ‘हाहा, क्रिएटिव! यहां कोई पॉलिटिक्स नहीं…सिर्फ लाइफ। इस मीम की पहली तस्वीर में सलमान खान और ऐश्वर्या राय दिखाई दे रहे है, जिसके साथ लिखा गया है, ‘ओपिनियन पोल’। दूसरी तस्वीर में ऐश्वर्या राय के साथ विवेक ओबेरॉय नजर आ रहे हैं, जिसपर लिखा गया है ‘एग्जिट पोल’ और आखिरी तस्वीर में ऐश्वर्या अपने पति अभिषेक और बेटी आराध्या के साथ दिख रही हैं, जिस पर ‘रिजल्ट’ लिखा गया है।

मीम विवाद पर बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने कहा है कि, ‘लोग मुझे माफी मांगने के लिए बोल रहे हैं, माफी मांगने पर को दिक्कत नहीं है लेकिन मुझे कोई ये बताए कि इसमें गलत क्या है? अगर कोई मीम Tweet करे तो। अगर मैंने कुछ गलत किया हो तो मैं माफी मांगूंगा। मुझे नहीं लगता है कि मैंने कुछ गलत किया है।

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने अपने बयान में आगे कहा है कि, ‘मुझे समझ नहीं आ रहा है कि लोग इसको इतना बड़ा मुद्दा क्यों बना रहे हैं। किसी ने मुझसे मजाक करने के लिए ये मीम भेजा। मुझे इस पर हंसी आई उस क्रिएटिव बनाने वाले इंसान की सराहना करते हुए मैंने ये मीम ट्वीट कर दिया। अगर कोई तुम्हारा मजाक बनाता है कि तो उसको गंभीरता से नहीं लेना चाहिए।’ अपने मीम पर विवाद करने वालों पर निशाना साधते हुए विवेक ओबेरॉय ने कहा है कि,’मेरे मीम से उन लोगों को परेशानी हो रही है जो काम करने जाते नहीं है, गैर मुद्दों पर बस नेतागिरी शुरू कर देते हैं। क्या मीम की वजह से कोई जेल गया है, लेकिन लोग मुझे सलाखों के पीछे भी डाल सकते हैं। वे मेरी फिल्म को रिलीज होने से रोक नहीं सकते हैं इसलिए अब वो ये सब करने की कोशिश कर रहे हैं।’

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) के मीम पर कई बॉलीवुड सितारों ने भी अपने प्रतिक्रिया देते हुए उनकी आलोचना की। उनकी आलोचना करने वालों में अभिनेत्री सोनम कपूर का नाम शामिल है। सोनम कपूर का मजाक उड़ाते हुए विवेक ओबेरॉय ने कहा है कि, ‘आप फिल्मों कम ओवर एक्ट और सोशल मीडिया पर थोड़ा कम रिएक्ट किया करें। मैं महिला सशक्तिकरण के लिए पिछले 10 सालों से काम कर रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मैंने किसी की भावनाओं को आहत किया है।’

महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की प्रमुख विजया रहातकर ने एग्जिट पोल वाले मीम पर संज्ञान लेते हुए नोटिस जारी करने की बात कही है। उन्होंने (Vivek Oberoi) अपने बयान में कहा है कि,’हमें अच्छा लगेगा कि विवेक ओबेरॉय सोशल मीडिया या फिर व्यक्तिगत तौर पर इस मामले में माफी मांगे। अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो फिर हम देखेंगे की उन पर क्या कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। हम इस ट्वीट को ट्विटर से हटाने की मांग कर रहे हैं।’

राष्ट्रीय महिला आयोग और महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग से माफी मांगने पर विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) कहते हैं कि, ‘मैं राष्ट्रीय महिला आयोग और राज्य महिला आयोग का इंतजार कर रहा हूं। मैं उनसे मिलने को तैयार हूं मैं उन्हें अच्छे से बताऊंगा क्योंकि मुझे नहीं लगता है कि मैंने कुछ गलत किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here