मुर्दाबाद के नारे सुनकर राहुल गांधी बोले- ‘मुर्दाबाद’ आरएसएस, बीजेपी के लोग कहते हैं, हम इन लोगों को प्यार से हराएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हम जोड़ने का काम करते हैं और हम इन लोगों को प्यार से हराएंगे। मुर्दाबाद हम नहीं कहने वाले हैं।

0
128

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) पर आदिवासियों की जमीन छीनने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी जनजातीय समुदाय के अधिकारों के संरक्षण के लिए काम करेगी।
राहुल गांधी जिस समय लोगों को संबोधित कर रहे थे, उस दौरान वहां उपस्थित कुछ लोगों ने ओडिशा के मुख्यमंत्री के लिए मुर्दाबाद के नारे लगाए। ANI के द्वारा जारी किए गए वीडियो के अनुसार, मुर्दाबाद के नारे सुनते ही राहुल गांधी ने उन्हें बीच में रोकते हुए कहा कि मुर्दाबाद आरएसएस के लोग, बीजेपी के लोग कहते हैं, हम प्यार से काम करते हैं।
राहुल गांधी ने कहा कि हम जोड़ने का काम करते हैं और हम इन लोगों को प्यार से हराएंगे। मुर्दाबाद हम नहीं कहने वाले हैं। जिस समय राहुल ने यह कहा, उस समय लोगों ने तालियां बजाकर उनकी प्रशंसा की।
राहुल गांधी ने राज्य के पिछड़े इलाकों में शामिल भवानीपटना में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की बीजेपी नीत सरकार पर कई हमले बोले। उन्होंने कहा, कांग्रेस एकमात्र पार्टी है जो दलितों की जमीनों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। हम ओडिशा में और कहीं भी आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करेंगे।
यह 10 दिन के अंदर राहुल गांधी का दूसरा ओडिशा दौरा है जहां विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ में होने हैं। गांधी ने 25 जनवरी को भुवनेश्वर में एक रैली को संबोधित किया था। बीजेपी और बीजद पर जोरदार हमला बोलते हुए गांधी ने कहा कि दोनों पार्टियां अपने उद्योगपति दोस्तों के फायदे के लिए काम कर रही हैं, वहीं किसानों और गरीबों की अनदेखी कर रही हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here