”बीजेपी सरकार देश की सेहत और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं, सभी दल मिलकर भाजपा को रोकें.” – कांग्रेस

''बीजेपी (BJP) की सरकार देश की सेहत और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं है. इसलिए जरूरी है कि सभी दल मिलकर भाजपा को रोकें.'' राजीव गौड़ा

0
305

महाराष्ट्र में गठबंधन के साथ BJP को सरकार बनाने से रोकने के बाद अब कांग्रेस (Congress) भविष्य में देश के दूसरे राज्यों में भी इसी तरह के समीकरण बैठाने की तैयारी में है. पार्टी प्रवक्ता राजीव गौड़ा (Rajeev Gowda) ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, ”हमने पिछले कुछ वर्षों में देखा है कि बीजेपी (BJP) ने दूसरे राजनीतिक दलों और अपने सहयोगियों तक को निशाना बनाया है. इसलिए हम देख रहे हैं कि देश में नए समूह बन रहे हैं. यह सब बहुत व्यवहारिक तरह से हो रहा है.”

उन्होंने महाराष्ट्र मॉडल के आगे प्रयोग के बारे में पूछे जाने पर कहा कि आप आगे व्यवहारिक गठबंधन देखेंगे. गौड़ा (Rajeev Gowda) ने दावा किया, ”बीजेपी (BJP) की सरकार देश की सेहत और अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी नहीं है. इसलिए जरूरी है कि सभी दल मिलकर भाजपा को रोकें.”

उन्होंने (Rajeev Gowda) यह भी कहा, ”अभी ये दिखने लगा है कि भारत के नक्शे पर पर राजनीतिक तस्वीर बदल रही है. आप एक बार फिर से बिना किसी बीजेपी शासित राज्य में जाएं कन्याकुमारी से कश्मीर का सफर तय कर सकते हैं.”

बता दें महाराष्ट्र में किसी भी दल के पास बहुमत न होने की स्थिति में 23 नवंबर को अजित पवार के सहयोग से बनाई गई बीजेपी सरकार भी आखिरकार गिर गई. अब यहां महा-अघाड़ी गठबंधन सरकार बनाने जा रहा है. इसमें शिवसेना और एनसीपी के साथ कांग्रेस भी शामिल है. गुरुवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here