हम बिना कांग्रेस भी सातों सीटें जीत रहे हैं – अरविन्द केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कहा कि हम उनके बिना ही दिल्ली में सातों सीटों पर जीत रहे हैं.

0
227

आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कांग्रेस के साथ गठबंधन पर कहा कि हम उनके बिना ही दिल्ली में सातों सीटों पर जीत रहे हैं. केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए भाजपा और कांग्रेस (Congress) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अभी तक चुनाव में पीएम बनाने के लिए वोट देते थे, इस बार लोग पूर्ण राज्य के लिए वोट देंगे. बीते 70 साल से दिल्ली के लोगों के साथ अन्याय, शोषण और अपमान हो रहा है. पांच साल में भाजपा (BJP) और पीएम मोदी ने धोखा दिया है.

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ‘बाबा साहब ने संविधान में सबका एक वोट बताया था. लेकिन दिल्ली का आधा वोट है, बाकी का पूरा वोट है. दिल्ली में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही है, नशा बिक रहा. पुलिस लोगों की सुनती नहीं. पुलिस हमारे पास आएगी तो महिलाएं रात 11 बजे भी बेखौफ घूम सकेंगी. दिल्ली पुलिस गृह मंत्री और प्रधानमंत्री के अंडर आती हैं, उनसे कैसे मिलें?’

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा, ‘डेढ़ लाख करोड़ रुपये इनकम टैक्स दिल्ली केंद्र को देता है, बदले में सिर्फ 325 करोड़ मिलता है. दिल्ली देश मे दूसरा सबसे ज़्यादा टैक्स देती है. दिल्ली में दो लाख से ज्यादा वैकेंसी हैं, लेकिन निकाल नहीं सकते. दिल्ली पूर्ण राज्य बनेगा तो नए रोजगार, नए कॉलेज की सुविधा होगी. दिल्ली वालों को नौकरी में 85 फीसदी आरक्षण देंगे. अगर पूर्ण राज्य हो तो दिल्ली में इतने स्कूल-कॉलेज खोल देंगे कि किसी को बाहर जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. अड़चनों के बाद भी हमने अपने हिस्से के खूब काम किए. दिल्ली सरकार के पास पूरी पॉवर नही होगी तो कैसे काम चलेगा’

कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा, ‘मीडिया में कांग्रेस की तरफ से लगातार गठबंधन की जानकारी आ रही है. हमारे अंदरूनी सर्वे के मुताबिक पूर्ण राज्य के मुद्दे पर कांग्रेस के साथ जाए बिना सातों सीट जीत रहे हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के बाद हमने पूछा कि भाजपा को फायदा होगा या नुकसान? 56 फीसदी लोगों ने कहा कि नुकसान होगा. हम कह रहे हैं कि चुनाव के पहले लफड़ा जरूर करवाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here