फिर बदलने वाला है Delhi NCR का मौसम, गर्मी से मिलेगी राहत।

Delhi NCR समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज फिर बदलने वाला है। 15 अप्रैल से उत्तर भारत में अधिकतर इलाकों में हल्के बादल छाए रहेंगे।

0
128

गर्मी से जूझ रहे Delhi NCR समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम का मिजाज फिर बदलने वाला है। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) पहले ही भविष्यवाणी कर चुका है कि 15 अप्रैल (सोमवार) से दिल्ली-एसीआर के उत्तर भारत में अधिकतर इलाकों में हल्के बादल छाए रहेंगे।

इतना ही नहीं, उत्तर पश्चिम के ज्यादातर इलाकों में 17 अप्रैल (बुधवार) तक धूल भरी आंधी चलेगी, साथ ही हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। खासकर दिल्ली-एसीआर के साथ इससे सटे हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलावा, पंजाब और राजस्थान के मौसम में भी इससे बदलाव होगा।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इस बदलाव और धूल भरी आंधी चलने के पीछे पश्चिमी विक्षोभ है। इससे पहले शनिवार को ही पश्चिमी विक्षोभ के चलते पहाड़ी राज्यों में जम्मू-कश्मीर के अलावा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ी थीं।

मौसम विज्ञानियों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 16 अप्रैल को बारिश आने का अनुमान है। आने वाले चार से पांच दिनों में देश के लगभग सभी भागों में गरज और बारिश होगी। ये उत्तर पश्चिमी भारत में 16 और 17 अप्रैल को और भी अधिक होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here