पश्चिम बंगाल: अमित शाह के बाद योगी आदित्यनाथ की रैली की इजाजत रद्द।

पश्चिम बंगाल में अमित शाह की रैली की अनुमति रद्द किए जाने के बाद अब योगी आदित्यनाथ की चुनावी सभा की अनुमति को भी रद्द कर दिया गया है.

0
247

West Bengal: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता (BJP) पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) की रैली की अनुमति रद्द किए जाने के बाद अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) की चुनावी सभा की अनुमति को भी रद्द कर दिया गया है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि आदित्यनाथ की आगामी 15 मई को दक्षिण पश्चिम कोलकाता में बेहाला इलाके में जेम्स लॉग सारानी में जनसभा करने की अनुमति को स्थानीय प्रशासन द्वारा वापस ले लिया गया. आदित्यनाथ को इसी दिन उत्तर 24 परगना जिले के हावड़ा में एक तथा उत्तर कोलकाता के फूलबागान में एक रैली को संबोधित करना था. राज्य में लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को वोट डाले जायेंगे.

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र मजाक है. अंतिम क्षणों में अमित शाह को जाधवपुर रैली के लिए दी गई अनुमति को रद्द कर दिया गया. एक बार फिर योगी आदित्यनाथ जी की दक्षिण कोलकाता की रैली को रद्द कर दिया गया है. जिलाधिकारी एवं सीईओ दोनों सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एजेंट के तौर पर कार्य कर रहे हैं.’ भाजपा ने दावा किया कि राज्य सरकार ने शाह को सभा करने और उनका हेलीकॉप्टर उतारने की अनुमति को वापस ले लिया था.

शाह ने जाधवपुर लोकसभा सीट के बरूईपुर में उनके हेलीकॉप्टर को उतरने की अनुमति नहीं देने को लेकर तृणमूल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘ममता बनर्जी की सरकार स्पष्ट रूप से घबराई हुई है. वह मुझे रैलियां करने से रोकना चाहती हैं. क्या आप (ममता) इस तरह अपनी हार रोकना चाहती हैं?’ उन्होंने कहा, ‘तृणमूल मुझे रैलियां संबोधित करने से रोक सकती है लेकिन वह पश्चिम बंगाल में भाजपा की विजय यात्रा नहीं रोक सकती.’ राज्य सरकार ने शाह का हेलीकॉप्टर उतरने और बरूईपुर में जनसभा को संबोधित करने की उन्हें अनुमति नहीं दी थी जिसके बाद शाह की जाधवपुर लोकसभा सीट में निर्धारित रैली रद्द कर दी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here