दिल्ली में BJP 200 यूनिट तक फ्री बिजली दिए जाने के फैसले को खत्म क्यों करना चाहती है? – संजय सिंह

AAP के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर हमला बोला और पूछा 'क्या भाजपा नेताओं और बिजली कंपनियों के बीच कोई समझौता हुआ है?

0
640

Delhi- दिल्ली में मुफ्त बिजली (Free Electricity) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) नेताओं में ठनी हुई है. आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने इस मुद्दे पर बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी पर हमला बोला और पूछा ‘क्या भाजपा नेताओं और बिजली कंपनियों के बीच कोई समझौता हुआ है? राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जब से BJP के नेता एवं राज्यसभा सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) ने यह बयान दिया है कि अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार बनती है तो दिल्ली की गरीब जनता को मिलने वाली 200 यूनिट मुफ्त बिजली और 400 यूनिट तक आधे दामों में मिलने वाली बिजली योजना को समाप्त कर देंगे तब से दिल्ली की जनता के बीच एक अजीब सी असमंजस की स्थिति बनी हुई है.

संजय सिंह ने इस मुद्दे पर BJP को चिट्ठी लिखकर तीन सवाल पूछे हैं.

सवाल 1- दिल्ली में BJP 200 यूनिट तक फ्री बिजली दिए जाने के फैसले को खत्म क्यों करना चाहती है? 400 यूनिट तक आधे दाम की छूट को खत्म करके दिल्ली की जनता को मिलने वाली राहत क्यों खत्म करना चाहती है?

सवाल 2- BJP के नेताओं और बिजली कंपनियों के बीच क्या गोपनीय समझौता हुआ है? सार्वजनिक करने की कृपा करें.

सवाल 3- क्या दूसरे भाजपा शासित राज्यों की तरह दिल्ली में भी बिजली के दाम बढ़ाकर भाजपा आम आदमी की राहत को खत्म कर देगी? यदि नहीं तो भाजपा शासित राज्यों में कब तक 200 यूनिट तक बिजली फ्री हो जाएगी?

दरअसल बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद विजय गोयल (Vijay Goel) ने हाल ही में अंग्रेजी अखबार ‘इंडियन एक्सप्रेस’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें गोयल से सवाल पूछा गया था कि बहुत से लोगों को अब बिजली मुफ्त मिल रही है. अगर सत्ता में आए तो आपका इसपर क्या स्टैंड होगा?

विजय गोयल ने जवाब देते हुए कहा, ‘हम सब्सिडी नहीं देंगे लेकिन ऐसा माहौल बनाएंगे कि बिजली सस्ती हो जाएगी. लोग मुफ़्त के फायदे लेंगे, लेकिन वोट अपनी इच्छा अनुसार ही देंगे. केजरीवाल इसके जरिये वोट खरीदने के अलावा और क्या कर रहे हैं?’

दिल्ली में केजरीवाल सरकार 200 यूनिट तक हर महीने बिजली इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को बिजली मुफ्त दे रही है. इस योजना के तहत सितंबर महीने में करीब 14 लाख परिवारों का बिजली बिल शून्य आया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जीतने के लिए आम आदमी पार्टी का यह दाव बेहद अहम माना जा रहा है, जबकि बीजेपी इसका सीधा विरोध नहीं कर रही लेकिन इसकी काट ढूंढने में लगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here