महिला क्रिकेट टीम ने भी न्यूजीलैंड को दी करारी शिकस्त, 9 विकेट से मैच जीता

स्मृति मंधाना ने शानदार 105 रन बनाए। 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिग्स ने भी बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद 81 रन की पारी खेली।

0
639

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को उसी के घर में हराने के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) को भी पहले वनडे में करारी शिकस्त दी। विराट सेना से प्रेरणा लेकर महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने भी न्यूजीलैंड पर शानदार जीत दर्ज की है। नेपियर में खेले गए वनडे मुकाबले में महिला ब्रिगेड ने न्यूजीलैंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

नेपियर के मैकलीन पार्क में खेले गए वनडे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड की टीम निर्धारित 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.5 ओवर में 192 रन पर आउट हो गई। न्यूज़ीलैंड के तरफ सुसी बेटस ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। भारत की तरफ से एकता बिष्ट ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए।

भारतीय टीम ने 193 रन के लक्ष्य को 33 ओवर में ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से शानदार फॉर्म में चल रही स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और युवा खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड की गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। स्मृति मंधाना ने शानदार 105 रन बनाए। 18 वर्षीय जेमिमा रोड्रिग्स ने भी बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद 81 रन की पारी खेली।

स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिग्स ने पहले विकेट के लिए 190 रन की साझेदारी की। यह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। स्मृति मंधाना ने 104 बॉल पर 105 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए। अपना पांचवा इंटरनेशनल मैच खेल रही जेमिमा रोड्रिग्स ने 81 रनो की पारी में नौ चौके लगाए।

भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मैच 29 जनवरी को खेला जाएगा। भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here