विश्व बैंक ने जाहिर की रिपोर्ट, पीएम मोदी की सरकार कर रही अच्छा काम

0
6682
bank or world

पीएम मोदी को देश के सभी गावों को बिजली के साथ जोड़ने पर विश्व बैंकों की और से काफी तारीफ मिली है। विश्व बैंक ने अपने बयान में बताया कि भारत का विधुतीकरण के पथ पर खरे उतरते हुए काफी अच्छा काम किया है। तुलना अगर पिछले कुछ सालों के मुकाबले पीएम मोदी के नेतृत्व बाले चुनाव की करे तो पीएम मोदी के समय में देश के 80 % आबादी तक बिजली की आपूर्ति हुई है। इस हफ्ते जारी हुई एक रिपोर्ट के अनुसार 2010 से 2016 के बीच भारत ने प्रतिवर्ष 3 करोड़ लोगों को बिजली से अवगत करवाया गया है। सरकार ने जिस तरफ बिजली के बारे में वादा किया था उसी तरह इसे पूरा भी किया है।

बता दें विश्व बैंक के सीनियर अधिकारी लीड एनर्जी इकॉनमिस्ट विवियन फोस्टर ने अपने बयान में बताया कि अगर आने वाले समय में भी मोदी पीएम रहे तो 2030 तक भारत के कौन कौन तक बिजली की सुविधा होगी। साथ ही फोस्टर ने कहा कि इस दौड़ में बांग्लादेश और केन्या में विद्युतीकरण की गति भारत के मुकाबले अधिक है। विश्व बैंक की यह रिपोर्ट ऐसे समय में आई है जब इसी हफ्ते में पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी गांवों के विद्युतीकरण की घोषणा की थी।

देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचाने के बाद मोदी अब सरकार हर घर तक बिजली पहुँचाने में लगी हुई है। सौभाग्य योजना के तहत गावों में रहने वाले सभी गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जा रहा है। सरकार का कहना है कि दिसंबर 2018 तक देश के सभी घरों में बिजली होगी।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here