World Cup 2019- BCCI ने भारत-पाकिस्तान मैच का फैसला सरकार पर छोड़ा

बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मैच नहीं खेलने का फैसला सरकार के पाले में डाल दिया है।

0
269

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई – BCCI) का कामकाज देख रही दो सदस्यीय प्रशासकों की समिति (सीओए – CoA) ने वर्ल्ड कप (World Cup) में पाकिस्तान (Pakistan) के साथ मैच नहीं खेलने का फैसला फिलहाल सरकार के पाले में डाल दिया है। CoA प्रमुख विनोद राय ने कहा कि पाक के खिलाफ खेलने पर हम सरकार के साथ मिलकर चर्चा करेंगे। फिलहाल इसमें 3 महीने का वक्त है, गंभीर चर्चा के बाद ही इस मुद्दे पर अंतिम फैसला होगा।

मीटिंग के बाद मीडिया से बात करते हुए बीसीसीआई (BCCI) की प्रशासकों की समिति के सदस्य विनोद राय ने कहा है कि हमने इस मामले पर सरकार से बात की है। पर अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। हमने आईसीसी को इस मामले पर दो दिक्कतें बताई हैं। हम विश्व कप में खिलाडि़यों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि हम इस पर अभी कोई और कमेंट नहीं करना चाहते हैं। सीओए प्रमुख विनोद राय (Vinod Rai) ने कहा, हम आईसीसी को अपनी चिंतायें बतायेंगे। विश्व कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले के बारे में सरकार से बातचीत चल रही है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए आईपीएल के 12वें संस्करण का उद्घाटन समारोह नहीं करने और समारोह के लिए आवंटित राशि को शहीद परिवारों की मदद के लिए देने का प्रस्ताव रखा है। समझा जाता है कि बोर्ड का मानना है कि पुलवामा आतंकी हमले में जो लोग प्रभावित हुए हैं उनके परिवारों की मदद के लिए कुछ किया जाए।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, मैं आईपीएल (IPL) अधिकारियों के इस प्रस्ताव से खुश हूं। कोई भी उन जवानों को वापस नहीं ला सकता जिन्होंने अपने देश के लिए अपना सवोच्च बलिदान दिया है लेकिन एक संस्था होने के नाते हम शहीद जवानों के परिवार की जिम्मेदारी के लिए कुछ मदद तो कर ही सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here