World Cup 2019: भारतीय टीम के अंतिम मैच में महेंद्र सिंह धोनी लेंगे संन्यास!

संभावना है कि भारतीय टीम का मौजूदा विश्व कप में अंतिम मैच महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी आखिरी मुकाबला हो सकता है।

0
574

ICC Cricket World Cup 2019: वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की धीमी पारी की लगातार क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस आलोचना कर रहे हैं। इस बीच PTI के हवाले से खबर आ रही है कि वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के ठीक बाद पूर्व कप्तान धोनी (MS Dhoni)n क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। संभावना है कि भारतीय टीम का मौजूदा विश्व कप में अंतिम मैच महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी आखिरी मुकाबला हो सकता है।

अगर भारतीय टीम फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करती है और लॉर्ड्स पर 14 जुलाई को विश्व कप में जीत हासिल करती है तो भारतीय क्रिकेट के महान क्रिकेटरों में से एक के लिए यह आदर्श विदाई होगी। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर PTI से बात की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बारे में आप कुछ नहीं कह सकते, लेकिन ऐसी संभावना नहीं है कि वह इस विश्व कप के बाद भारत के लिए खेलना जारी रखेंगे। उन्होंने तीनों प्रारूपों से कप्तानी छोड़ने का फैसला भी अचानक ही लिया था तो इस बारे में भविष्यवाणी करना बहुत मुश्किल है।’

मौजूदा चयन समिति के अक्टूबर में होने वाली आम सालाना बैठक तक रहने की संभावना है और वह निश्चित रूप से अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी विश्व टी-20 को देखते हुए बदलाव की प्रक्रिया शुरू कर देगी। हालांकि भारत के यहां विश्व कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद न तो टीम प्रबंधन और न ही BCCI इस मुद्दे पर बात करना चाहता है।

बता दें कि पिछले कुछ वक्त से लगातार धोनी आलोचकों के निशाने पर हैं। खास तौर पर वर्ल्ड कप में धोनी की धीमी पारी कई बार टीम इंडिया के लिए भी भारी पड़ रही है। धीमी पारी के साथ ही पिछले एक साल से धोनी की बेहतरीन मैच फिनिशर वाली छवि भी धूमिल होने लगी है।

जहां तक रन जुटाने की बात है तो धोनी ने विश्व कप में सात मैचों में 93 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 223 रन बनाए हैं, लेकिन इससे उनकी स्ट्राइक रोटेट करने की अक्षमता नहीं दिखाई देती। अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई 52 गेंदों में 28 रन की पारी की काफी आलोचना हुई।

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम ओवरों में बड़े शॉट्स नहीं लगाने के कारण भी धोनी को फैंस की नाराजगी झेलनी पड़ी। वर्ल्ड कप में लगातार स्पिनर्स के सामने धोनी को संघर्ष करना पड़ रहा है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी धोनी अपने सहज अंदाज में नजर नहीं आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here