IND vs NZ 1st Semifinal: आज खेला जाएगा भारत-न्यूजीलैंड का शेष सेमीफाइनल

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल (India vs New Zealand) में बारिश की भविष्यवाणी एकदम सही निकली.

0
90

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल (India vs New Zealand) में बारिश की भविष्यवाणी एकदम सही निकली.

बारिश ने मैनचेस्टर में मंगलवार को लगातार अपना खेल खेला!! और क्रिकेटप्रेमियों और खेल से लगातार आंख मिचोली करने के बाद आखिरकार मंगलवार को भारतीय समयानुसार 10:52 मिनट पर मंगलवार के दिन का खेल रद्द करने का फैसला किया गया. इसका मतलब यह है कि न्यूजीलैंड बुधवार को अपने मंगलवार के स्कोर (46.1 ओवरों में 5 विकेट पर 211 रन) से आगे खेलना शुरू करेगी. और उसका कोटा पूरा होने के बाद भारत अपने 50 ओवर खेलेगा.

बता दें कि मंगलवार को बारिश लगातार आंख-मिचोली करती रही और करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों की भावनाओं से खेलती रही सबसे पहले मुकाबला 6:31 मिनट पर रुका और यहां से अंपायरों ने भारतीय समयानुसार अगले दो घंटे मतलब 8:31 मिनट तक बारिश रुकने का इंतजार किया. पहले अंपायरों ने घोषणा की थी कि अगर आठ बजकर इकतीस मिनट के बाद भी बारिश जारी रही, तो वह ओवरों की संख्या में कटौती करेंगे. लेकिन इसके बाद अंपायरों ने आधे घंटे का समय और बढ़ा दिया. मतलब यह कि 9:31 मिनट के बाद अंपायरों ने ओवरों से कटौती करने का फैसला लियाा. पर इस बढ़ाए हुए आधे घंटे का बिल्कुल भी फायदा नहीं ही हुआ. हालांकि, बारिश कुछ देर रुकी और इस दौरान मैदान पर ग्राउंड्समैन काम करते दिखाई पड़े, लेकिन एक बार फिर भारतीय समयानुसार 9:30 बजे मैनचेस्टर में बारिश और भी तेज हो गई.

हालांकि, बारिश रुकी और मैदानकर्मियों मैदान सुखाने काम तेजी से शुरू किया, लेकिन जब-जब उम्मीद जगी कि नियमों के हिसाब से भारत को कम से अंतिम समय सीमा 11:05 मिनट से बीस ओवरों में 148 रनों का पीछा करने का मौका मिलेगा, तब-तब बारिश ने सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. एक बार जब फिर से 10:46 मिनट पर बारिश आई, तो इसने कम से कम 20 ओवरों की भारत की पारी की उम्मीदों को पूरी तरह से धो दिया. और इसके आठ मिनट बाद मतलब 10:52 मिनट पर सभी अधिकारियों ने आपसी सहमति के बाद मैच को विलंबित करते हुए इसे बुधवार के लिए टाल दिया. कारण साफ रहा कि अगर बारिश रुकती भी, तो यहां से मैदान फिर से तैयार करने के लिए अच्छा खासा समय चाहिए था और नियमों के हिसाब से 11:05 बजे मैच शुरू करना एकदम असंभव हो गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here