‘BJP को फायदा पहुंचाने से बेहतर मरना पसंद करूंगी’- प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने गुरूवार को अखिलेश यादव की तरफ से किए गए हमले का जवाब देते हुए कहा- “मैं बीजेपी को फायदा पहुंचाने से बेहतर मरना पसंद करूंगी।"

0
88

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने गुरूवार को अखिलेश-मायावती गठबंधन को इस बात के संकेत दिए कि उनकी पार्टी के प्रत्याशी विपक्षी दलों के उम्मीदवारों की संभावनाओं को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

प्रियंका गांधी ने बुधवार को यह बताया था कि लोकसभा चुनावों को लेकर पार्टी की तरफ से प्रत्याशियों के चयन में किस तरह की रणनीति अपनाई गई। उनकी शुरुआती बातों से पैदा हुआ कन्फ्यूजन गुरुवार को उस वक्त साफ हुआ जब अखिलेश यादव ने कहा कि वे ऐसा नहीं मानते हैं कि कांग्रेस ने किसी भी सीट पर कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं।

अखिलेश यादव ने ANI से कहा- “कोई पार्टी ऐसा नहीं करती है। लोग उनके साथ नहीं हैं। इसलिए वे ऐसी सफाई दे रहे हैं।” बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

इसके बाद, प्रियंका गांधी ने गुरूवार को अखिलेश यादव की तरफ से किए गए हमले का जवाब देते हुए कहा- “मैं बीजेपी को फायदा पहुंचाने से बेहतर मरना पसंद करूंगी।” समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रियंका ने कहा- “हमने ऐसे उम्मीदवार उतारे हैं जो या तो मजबूती से लड़ेंगे या फिर बीजेपी के वोट काटेंगे।”

इस रणनीति के बारे में राहुल गांधी ने मीडिया के दिए इंटरव्यू में बताया। लेकिन, ऐसा पहली बार है जब प्रियंका गांधी ने कांग्रेस की रणनीति बताई। इसमें उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस जानती थी कि जिन सीटों पर वह मुकाबला नहीं कर सकती है वहां पर पार्टी ने ऐसे उम्मीदवार खड़े किए जो सत्ताधारी बीजेपी के वोटबैंक में सेंध लगा सके।

प्रियंका गांधी ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बुधवार को कहा- “उत्तर प्रदेश में हम जहां पर हमारे संगठन या उम्मीदवार मजबूत हैं, हम कड़ी चुनौती दे रहे हैं। लेकिन, उन जगहों पर जहां संगठन कमजोर है वहां पर हम बीजेपी के वोट काट रहे हैं न कि सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के। हां, हम काम करेंगे और कांग्रेस उत्तर प्रदेश में 2022 में अगली सरकार बनाएगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here