इस देश में जितना हिन्दू को रहने का अधिकार है उतना ही मुस्लिमों को भी है – बाबा रामदेव

योगगुरु बाबा रामदेव ने CAA के मुद्दे पर कहा कि यह देश जितना BJP और नरेंद्र मोदी का है, उतना ही विपक्ष का भी, ऐसे आंदोलन से विदेश में देश की बदनामी होती है.

0
244

योगगुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने CAA के मुद्दे पर कहा कि यह देश जितना BJP और नरेंद्र मोदी का है, उतना ही विपक्ष का भी, ऐसे आंदोलन से विदेश में देश की बदनामी होती है. शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में चल रहे प्रदर्शन पर बाबा रामदेव ने कहा कि सड़क के ऊपर धरना प्रदर्शन ठीक नहीं है. जितना हिन्दू को रहने का अधिकार है उतना ही मुस्लिमों को भी इस देश में रहने का अधिकार है. उन्हें डर क्यों है? देश में काल्पनिक भय तैयार किया जा रहा है.

बाबा रामदेव ने JNU के मुद्दे पर कहा कि छात्र का काम आंदोलन करना नहीं है. छात्र अगर यह काम करेंगे तो राजनीतिक दल बेरोजगार हो जाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि आज़ादी के नारे जिन्ना वाली तो देश के साथ धोखा और गद्दारी है. छात्रों को देश निर्माण के कार्य में लगना चाहिए. विदेशों में ऐसे आंदोलनों से देश की बदनामी होती है. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बाबा रामदेव ने सभी राजनीतिक दलों को शुभकामनाएं दी. साथ ही उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी को बहुमत दिया है. विपक्ष को 2024 तक इंतजार करनी चाहिेए.

जनसंख्या कानून पर उन्होंने कहा कि ज्यादा बच्चे पैदा करने पर सजा का प्रावधान होना चाहिए. ऐसे लोगों की मताधिकार के अधिकार को भी खत्म कर देनी चाहिए. व्यापार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारत में आज भी व्यापार को गलत नजर से देखा जाता है.बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि और रुचि सोया अब साथ साथ मिलकर काम करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि पतंजलि ने काफी तेजी से ग्रोथ किया है. पतंजलि देश के आर्थिक विकास में लगातार योगदान दे रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here