उन्नाव रेप केस पर योगी सरकार की पुलिस को फटकार, सीबीआई को दिए जाँच के आदेश

0
340
KULDEEP SENGAR

यूपी के उन्नाव से रेप केस के तहत विधायक कुलदीप सेंगर की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस के महानिदेशक ने कहा कि अभी तक विधायक को अरेस्ट नहीं किया जा सकता। योगी सरकार के आदेशानुसार उनकी गिरफ़्तारी का फैसला सीबीआई करेगी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह सचिव अरविन्द और यूपी पुलिस डीजीपी ने बताया कि पुलिस किसी भी तरफ से विधायक और उसके आरोपी भाई को बचा नहीं रही लेकिन हम तभी विधायक को हिरासत में ले सकते हैं जब तक कि हम दोनों पक्षों की बात नहीं सुन लेते। बता दें जल्द ही केस से जुड़े सभी मामले सीबीआई को भेज दिए जाएंगे जिंसके बाद सीबीआई केस की तह तक जाँच करेगी।

कॉन्फ्रेंस में डीजीपी ने कहा कि विधायक अभी आरोपी है दोषी नहीं पुलिस जन सेवा के लिए है न कि किसी के बचाव के लिए। उन्होंने कहा पूरे मामले का विश्लेषण एसआईटी द्वारा की जा रही है। विधायक के खिलाफ किसी भी तरह के सबूत मिलने पर करवाई की जाएगी जिसके तुरंत बाद पीड़िता के चाचा ने कहा यह सब कहने की बाते हैं एफआईआर किए जाने के बाद भी विधायक पर कोई एक्शन नहीं लेगी पुलिस।

गृह सचिव और डीजीपी की बातों से साफ होता है कि विधायक पर लगे आरोप जल्द ही सत्यापित होंगे जिसके बाद उस पर एक्शन लिया जायेगा विधायक तभी तक सुरक्षित है वह सिर्फ आरोपों में घिरा है। केस सीबीआई के पास जाने से और भी कड़ा हो गया है। पूरी जाँच के बाद यदि विधायक को दोषी पाया जाता है तो उसका जेल जाना निश्चित है इसके बाद पुलिस ने इस बात से अपना किनारा कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here