Delhi Violence: दिल्ली में फायरिंग करने वाला अनुराग मिश्रा नहीं, वह तो 19 फरवरी से ही वाराणसी में है

अनुराग गुरुवार (27 फऱवरी) को सिगरा थाने पहुंचे और पुलिस को एप्लीकेशन देते हुए बताया कि फिल्म फेस्टिवल के सिलसिले में 19 फरवरी से ही यहीं के होटल में रुके हैं।

0
230

सोशल मीडिया किस तरह से लोगों के लिए मुसीबत भी बन रहा है, इसका ताजा उदाहरण दिल्ली हिंसा में भी देखने को मिला है। दिल्ली हिंसा में सरेराह फायरिंग करने के बाद सबसे चर्चित चेहरा बने युवक का मामला गुरुवार को वाराणसी (Varanasi) के थाने पहुंच गया।

सोमवार को दिल्ली में हिंसा के दौरान टीवी चैनलों पर आए एक वीडियो ने सभी को स्तब्ध कर दिया था। लाल रंग की टी शर्ट पहने एक युवक सरेराह गोलियां चला रहा था। किसी तरह उसकी पहचान हुई और गिरफ्तार भी कर लिया गया। इसके बाद सभी को यह जानने की उत्सुकता थी कि वह युवक कौन है। पुलिस सूत्रों के हवाले से केवल इतना बताया गया कि युवक का नाम शाहरुख (Shahrukh) है।

इसी बीच उस युवक से मिलता जुलता एक चेहरा तेजी से वायरल हुआ। कहा गया कि उस युवक का नाम शाहरुख (Shahrukh) नहीं अनुराग मिश्रा (Anurag Mishra) है। कुछ चैनलों ने भी सोशल मीडिया पर वायरल अनुराग मिश्रा की तस्वीरें दिखा दीं। इधर जिस अनुराग मिश्रा के फेसबुक एकाउंट से वह तस्वीरें उठाई गई थीं, उन्हें अपने दोस्तों से इस बारे में पता चला तो पैरों तले जमीन खिसक गई।

दादरा एवं नागर हवेली के सिलवासा के रहने वाले अनुराग मिश्रा इन दिनों यूपी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में शामिल होने के लिए वाराणसी में हैं। अनुराग (Anurag Mishra) गुरुवार (27 फऱवरी) को सिगरा थाने पहुंचे और पुलिस को एप्लीकेशन देते हुए बताया कि फिल्म फेस्टिवल के सिलसिले में 19 फरवरी से ही यहीं के होटल में रुके हैं। दोस्तों से जानकारी मिली कि एक फेसबुक आईडी अनुराग डी मिश्रा के नाम से बनाई गई है। उनके फेसबुक (Facebook) अकाउंट से तस्वीरें एडिट कर सोशल मीडिया पर दिल्ली में दंगे के दौरान फायरिंग करते युवक वाली तस्वीर के साथ वायरल की जा रही है। लोग पोस्ट को बिना जांचे आगे बढ़ा रहे हैं और कह रहे हैं कि दिल्ली दंगे में फायरिंग करने और हिंसा फैलाने के आरोपी की पहचान अनुराग मिश्रा के रूप में हुई है। अनुराग (Anurag Mishra) ने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगायी। पुलिस ने जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here